तंबाकू ग्रुप पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई तीसरे दिन मिली मंहगी गाड़ियां और घडियां…..4.30 करोड़ कैश

Spread the love

तंबाकू ग्रुप पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई तीसरे दिन मिली मंहगी गाड़ियां और घडियां…..4.30 करोड़ कैश
कानपुर । बंशीधर तंबाकू ग्रुप पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई तीसरे दिन शनिवार को दिल्ली आवास पर आयकर विभाग की टीम तीसरे दिन भी कंपनी के मालिक के के मिश्रा से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा हैं कि अपनी खराब सेहत का हवाला देकर मिश्रा अधिकारियों के सवाल के जवाब से बचने की कोशिश कर रहे हैं।
दूसरे दिन की छापेमारी में आयकर विभाग के अधिकारियों को बंशीधर तंबाकू ग्रुप के प्रमुख मिश्रा के ठिकानों से करोड़ों रुपए की लग्जरी घड़ियां मिली, जिसमें करीब 2.5 करोड़ रुपए की एक डायमंड स्टेडिड घड़ी भी शामिल है। कुल पांच घड़ियां इनकम टैक्स को मिली है जिसकी वैल्यूएशन के लिए वैल्यूअर को बुलाया गया है जिसकी रिपोर्ट कुछ दिनों में आएगी। ऐसी कुल पांच घड़ियां आयकर विभाग को मिली है जिनकी कीमत करोड़ों में है।
अधिकारी ने कंपनी के मालिक से सवाल किया कि अगर कंपनी का टर्नओवर 20-25 करोड़ ही है, तब फिर 60-70 करोड़ रुपए के ऊपर की गाड़ियां उसके घर में क्या कर रही हैं।
बंशीधर टोबैको लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी दस्तावेज के बड़े पान मसाला ग्रुप को माल बेचा। यानी बिना किसी कागजी प्रक्रिया को पूरा किए पान मसाला ग्रुप ने कंपनी से माल लिया। इसके आधार पर आयकर विभाग उन बड़े पान मसाला ग्रुप पर एक्शन की तैयारी में है, जो इस कंपनी से माल खरीद रहा था।
फिलहाल अभी तक की कार्रवाई में आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा 4.30 करोड़ रुपए कैश और ढाई से 3 करोड़ रुपए के आभूषण जप्त किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello