मुंहबोले मामा ने की भांजी की हत्या फिर खुद भी किया जान देने का प्रयास

Spread the love

जयपुर । राजस्थान की राजधानी जयपुर में रिश्ते में मामा लगने वाले एक युवक ने अपनी 24 वर्षीया विधवा भांजी की तार से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद युवक ने खुद भी मफलर से गला घोंटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन इस बीच कमरे का दरवाजा तोड़कर घुसे युवती के परिजनों ने उसे बचा लिया।
दिल को दहला देने वाली यह वारदात मालवीय नगर के सेक्टर 8 में सोमवार रात हुई। सूचना मिलने पर जवाहर सर्किल थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस के मुताबिक हत्या की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। मृतका के 3 साल का एक बेटा भी है। जवाहर सर्किल थानाप्रभारी सुरेंद्र सैनी के मुताबिक 24 वर्षीया चांदनी के पति की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपने 3 साल के बेटे छोटे भाई और माता पिता के साथ किराए से कमरा लेकर रह रही थी।
सोमवार रात को चांदनी के माता पिता घर लौटे थे। तब बेटी कमरे में नजर नहीं आई। शाम 7 बजे उससे आखिरी बार बात हुई थी। चांदनी का फोन नहीं लगा। तब उसे तलाश करना शुरू किया। संदेह होने पर पड़ोस के कमरे में रहने वाले विजय मीणा के कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने भी दरवाजा नहीं खोला। खिड़की की जाली में बने एक सुराख से देखने पर चांदनी और विजय मीणा कमरे में अचेत पड़े नजर आए। तब मकान मालिक के साथ गेट की कुंड़ी तोड़कर परिजन अंदर घुसे और वहां अचेत पड़े विजय को संभाला।
उस समय तक चांदनी दम तोड़ चुकी थी। परिजनों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। पुलिस के मुताबिक मृतका चांदनी एक शोरुम में सेल्समेन के रूप में काम कर रही थी। जबकि उसका मामा विजय मीणा एक अस्पताल में कर्मचारी है। चांदनी की मां और पिता भी प्राइवेट जॉब करते हैं।
पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि चांदनी की सगी चाची का भाई विजय मीणा भी उसके पास ही कमरा किराए पर लेकर रहने लगा। करीब 15 दिन पहले कमरा खाली करने की बात को लेकर चांदनी और उसके परिजनों का आरोपी विजय मीणा से आपसी विवाद हो गया था। ऐसे में विजय से चांदनी के परिजनों ने दूरियां बना ली थी और उसे कहीं नहीं जाने दिया। सोमवार को बेटी के गायब होने पर विजय मीणा ने भी दरवाजा नहीं खोला तब परिजनों ने दरवाजा तोड़ दिया।
एफएसएल के प्रभारी अभयप्रताप सिंह ने बताया कि मौके पर कमरे में एक हेयर ट्रिमर मशीन मिली है। संभावना है कि रात को सोने के बाद आरोपी विजय ने मशीन का तार तोड़कर चांदनी का गला घोटा है। इसकी जांच चल रही है इसके बाद ही कोई जानकारी सामने आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello