नशा करने के लिए रुपए देने से इनकार करने पर नशेड़ी ने पड़ोसी के 3 वर्ष के बच्चे का अपहरण कर की हत्या

Spread the love

शहजाद नगर (रामपुर )
नशे की लत के चलते हैवान बने एक युवक ने इंसानियत को शर्मसार किया है। उसने पड़ोसी के तीन साल के बच्चे का अपहरण कर लिया और परिवार से फिरौती मांगी। रकम न मिलने पर मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी।दिल दहला देने वाली घटना जिले के थाना शहजादनगर क्षेत्र के गांव बराखास की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ बराखास गांव निवासी सकाब हुसैन जरी पेचवर्क का काम करके बमुश्किल अपने परिवार की गुज़र बसर करते है इसके अलावा शादी समारोह में खाना भी बनाते हैं। उनके पड़ोस में रहने वाला रिजवान भी मेहनत मजदूरी करता है,लेकिन उसे नशे की बुरी लत लग जाने के चलते वह अपनी सारी कमाई नशे में उड़ा देता था। कई बार लोगाें से उधार के नाम पर पैसे लेकर नशा करने लगा, जिस पर लोगों ने उसे पैसे देने बंद कर दिए। आरोप है कि रविवार को उसने सकाब से भी रुपये मांगे।उसने मना कर दिया।

इस पर रिजवान ने दोपहर करीब तीन बजे गांव में खेल रहे सकाब के 3-4 साल के बेटे अफ्फान का अपहरण कर लिया।जब शाम तक बच्चा घर नहीं आया तो परिजनों को चिंता हुई और मासूम की तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान आरोपित रिजवान ने फोन करके बच्चे के पिता को बताया कि उसने अपहरण कर लिया है। बच्चे को छोड़ने के बदले 50 हजार रुपये की मांग करने लगा।
पुलिस को बताने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी भी दे डाली।बच्चे के परिजन घबरा गए और पुलिस को बिना बताए बच्चे की तलाश शुरू कर दी। देर रात इसकी जानकारी पुलिस को भी मिल गई। शहजादनगर थाना प्रभारी प्रदीप मलिक गांव पहुंच गए। उन्होंने मामला बच्चे से जुड़ा होने पर उच्चाधिकारियों को बताया।

जिसके बाद रात में ही पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल और अपर पुलिस अधीक्षक डा. संसार सिंह भी आ गए। बच्चे की तलाश के साथ ही आरोपित की भी खोज शुरू कर दी। एसओजी और सर्विलांस टीम भी सक्रिय हो गई। मोबाइल की लोकेशन से पुलिस आरोपित तक पहुंच गई।

आरोपी युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने बच्चे की हत्या करना स्वीकार किया। उसने बताया कि गांव से कुछ दूर भगवंतपुर नगली गांव में ईंट भट़्ठे पर ले जाकर बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी और वहीं मिट्टी में लाश दबा दी। बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लाश बरामद कर ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित पुलिस हिरासत में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello