कमर में डेढ़ किलो स्वर्ण बिस्किट बांध धनबाद स्टेशन से तस्कर हो गया पार, आरपीएफ को नहीं लगी भनक

Spread the love


धनबाद । झारखण्ड राज्य के धनबाद में पश्चिम बंगाल के उत्तर प्रदेश के बीच ट्रेन के माध्यम से सोने के बिस्किट की तस्करी हो रही है। यह खुलासा होने के बाद धनबाद रेल मंडल की आरपीएफ और जीआरपी भौंचक है। गया रेलवे स्टेशन पर शिप्रा एक्सप्रेस से डेढ़ किलो सोने के बिस्किट समेत तस्कर के पकड़े जाने के बाद धनबाद रेलवे के पकड़े जाने के बाद धनबाद रेलवे स्टेशन की जीआरपी और आरपीएफ हैरान है। उसने भनक तक नहीं लगी। हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस धनबाद रेलवे स्टेशन होकर ही पार हुई थी। सोने की बिस्किट की तस्करी का खुलासा होने के बाद धनबाद रेल मंडल में आरपीएफ अलर्ट मोड में है। हावड़ा और सिलायदह की तरफ से आने वाले ट्रेनों पर विशेष नजर रखी जा रही है।
प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी ट्रेन के एस-6 कोच से उसे गिरफ्तार किया गया और उससे यह बरामदगी हुई। दरअसल, ट्रेन की बर्थ संख्या 49 पर यात्रा कर रहे युवक की पुलिस ने तलाशी ली। उसकी कमर में सोने के बिस्किट बंधे पाए गए। इनका वजन करीब डेढ़ किलोग्राम था।
गया रेलवे स्टेशन पर रविवार की सुबह डीआरआइ (डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) व आरपीएफ की टीम ने हावड़ा से इंदौर जा रही शिप्रा एक्सप्रेस से एक तस्कर को डेढ़ किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया। डीआरआइ पटना की चार सदस्यीय टीम को युवक के बारे में सटीक सूचना मिली थी। गया जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी ट्रेन के
इनका वजन करीब डेढ़ किलोग्राम था। गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के संत रविदासनगर जिले के माधोपुर गांव का निवासी मनोज कुमार पाठक है। वह दुर्गापुर से मिर्जापुर स्टेशन जा रहा था।
तस्करी करने वाले युवक व बरामद सोने को टीम लेकर पटना चली गई। सोने की बिस्किट बरामदगी के बाद यह साफ हो गया है कि तस्कर रेल मार्ग का इस्तेमाल करते हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद धनबाद रेल मंडल में रेल पुलिस और जीआरपी अलर्ट मोड में आ गई है।
सूत्रों ने बताया कि सोने को वह दुर्गापुर से लेकर मिर्जापुर जा रहा था। डीआरआइ पटना के अनुसार यह सोना विदेश से तस्करी कर भारत लाया गया है। इसका अनुमानित मूल्य करीब 74 लाख 16 हजार रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello