उत्तराखंड में होने वाली मार्च 2022 तक प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ किया जाएगाः सीएम

Spread the love

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है। अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने कहा कि मार्च 2022 तक उत्तराखंड में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ किया जाएगा। इसकी उन्होंने घोषणा भी कर दी है। उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग समेत अन्य भर्तियों के लिए आने वाले फार्म भरने पर युवाओं को कोई फीस नहीं चुकानी होगी। पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर सीएम धामी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।
गुरुवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने.अपने जन्मदिन पर सबसे पहले टपकेश्वर मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि भगवान भोलेनाथ हमारे आराध्य देव हैं मैं आज भगवान की शरण में आया हूं। भगवान भोलेनाथ से कामना करता हूं कि प्रदेश नई ऊंचाइयों को छुए।
सीएम धामी जन्मदिन के अवसर पर दिव्यांग बच्चों के बीच भी गए। वहां मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सीएम धामी तिलक रोड स्थित बाल वनिता आश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने अनाथ बालिकाओं को उपहार प्रदान किये। उन्होंने राष्ट्रीय दृष्टिबाधित दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुंचकर दृष्टिबाधित बच्चों के साथ अपना जन्म दिवस मनाया। उन्होंने संस्थान में बच्चों को स्कूल बस की व्यवस्था एवं 10 कम्प्यूटर दिए जाने की घोषणा की। पौधरोपण किया एवं दृष्टिबाधित बच्चों को मिठाई बांटी। सीएम ने कहा कि मैं आज बच्चों के बीच आकर अभिभूत हूं। उन्होंने कहा की संकल्प शक्ति एवं इच्छा शक्ति दो ऐसी शक्तियां हैं, इनसे हम बहुत कुछ प्राप्त किया जा सकता हैं। जिन लोगों ने भी इतिहास बनाया है, वे अपनी इच्छा और संकल्प शक्ति से बुलंदियों तक पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello