सिपाही हो या अधिकारी, चंडीगढ़ में ट्रैफिक पुलिसकर्मी का कटा चालान

Spread the love


चंडीगढ़।  चंडीगढ़ में लगे स्मार्ट कैमरे किसी को नहीं बख्शेंगे। कई पुलिस अधिकारियों की गाडिय़ों के भी कैमरे की मदद से चालान काटे जा चुके हैं। चंडीगढ़ में सिफारिश तो बिल्कुल नहीं चलेगी। चाहे पुलिस कर्मी हो या फिर अधिकारी। ट्रैफिक पुलिस ने अपने ही पुलिसकर्मी का चालान काटकर यह साबित कर दिया है की नियम सभी के लिए एक हैं। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर तस्वीर देखने के बाद ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी का चालान काटा है। मंगलवार शाम पांच बजकर 20 मिनट पर आशु मलिक ने ट्विटर पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस को टैग कर एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी की ट्रैफिक नियम तोड़ते एक तस्वीर साझा की।
यह तस्वीर सेक्टर 26 लाइट प्वाइंट पर 2 बजकर 45 मिनट की थी। पुलिसकर्मी रेड लाइट होने के बावजूद जेब्रा क्रॉसिंग पर खड़ा था। ट्रैफिक पुलिस ने तस्वीर साझा करने के लिए आशू मलिक का धन्यवाद किया और पूछा यह तस्वीर कब की है, कृपया तारीख बताएं। आशु ने जवाब में फिर से तारीख और नियम तोडऩे का समय बताया। इस पर सेक्टर 11 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के रिटायर्ड एसोसिएट प्रोफेसर हरमिंदर धनोया ने ट्वीट करते हुए जवाब दिया की आशु यह जानकारी दे चुका है, क्या टीवीएस (चालान) इशू कर दिया गया है? या फिर किसी दोस्त को बचाने की कोशिश की जा रही है।
आशु मलिक की तस्वीर शेयर करने के 16 घंटे बाद बुधवार सुबह 9 बजकर 2 मिनट पर ट्रैफिक पुलिस ने पुलिसकर्मी का ऑनलाइन चालान काटकर ट्विटर पर आशु मलिक को जानकारी दी। आशु ने ट्वीट में चंडीगढ़ पुलिस को शुक्रिया करते हुए लिखा की कानून सबके लिए एक है, ये चंडीगढ़ पुलिस ने साबित कर दिया है, मुझे गर्व है कि हम चंडीगढ़ में है और चड़ीगढ पुलिस की निगरानी में हैं। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस आम लोगों के ट्विटर पर नियम तोडऩे की तस्वीर देखने के तुरंत बाद चालान कर देती है।
क्या कुछ कहा लोगों ने
करन सिंह ने आशु मलिक के ट्वीट में लिखा की ऐसे समय में चंडीगढ़ के पूर्व ट्रैफिक एसपी शशांक आनंद जी की बहुत याद आती है। अगर वह होते तो अभी तक चालान का आदेश दे देते। तुषार ने लिखा क्या इनका चालान नहीं होता क्या, सभी के साथ समान व्यवहार होना चाहिए। लाडी देओल ने लिखा करदो अब तो चालान इशू, वॉयलेशन की जगह, तारीख और समय सब मेंशन कर दिया है। अश्वनी कुमार ने लिखा कैमरा सब देखता है, चाहे सीसीटीवी हो या फोन कैमरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello