शिक्षकों ने बच्चे को इसकदर पीटा की, दो दांत टूट गए और होंठ फट गए

Spread the love



सीकर । राजस्थान के स्कूलों में बच्चों से निदर्यतापूर्वक मारपीट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला शेखावाटी इलाके के सीकर जिले में सामने आया है।यह छात्र को स्कूल इस कदर पीटा गया कि उसके दांत तक टूट गए और होठ फट गए। पीड़ित स्टूडेंट के पिता ने दो टीचर पर मारपीट का आरोप लगाया है।पीड़ित के परिवार की ओर से दोनों शिक्षकों के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।पुलिस मामले की गहराई से पड़ताल करने में जुटी है।
जानकारी के अनुसार स्कूल में मारपीट का मामला सीकर जिले के धोद थाना इलाके से जुड़ा हुआ है।यहां स्कूल में आठवीं कक्षा के बच्चे को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। खुड़दी गांव निवासी रामनिवास पिलानिया ने मामले में थाने में मामला दर्ज करवाया है।दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक उनका पुत्र रोशन कुमार सिहोट बड़ी गांव में संचालित बाल भारती कान्वेंट स्कूल में पढ़ता है। 24 दिसंबर को स्कूल समय के दौरान टीचर श्रवण कुमार और रामनिवास स्वामी ने रोशन कुमार के साथ मारपीट की।पीड़ित छात्र के पिता  का आरोप है कि उस समय क्लास में कोई टीचर नहीं था। लिहाज बच्चे आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान दोनों टीचर आए और उन्होंने दोनों को खड़ा किया, टीचर्स ने दोनों को तीन-तीन डंडे मारे।
उसके बाद रोशन को पीछे से धक्का दिया,जिससे रोशन गिर गया और उसके दो दांत टूट गए और होठ फट गया। बाद में इलाज के दौरान बच्चे के कई टांके लगाने पड़े।पिलानिया का आरोप है कि मामला दर्ज कराने के बाद टीचर उस पर मामला वापस लेने का दबाव बनाकर परेशान कर रहे हैं।पिलानिया बाहर काम करता है। वह जब घर आया तब उस घटना का पता चला। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी शेखावाटी के सीकर-चूरू और झुंझुनूं जिले से बच्चों के साथ क्रूरतापूर्वक मारपीट करने की घटनाएं सामने आती रही हैं।वहीं सरकारी स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ की भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे परिजन चिंतित हैं। पुलिस कार्रवाई के बावजूद इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello