रईस हाजी गल्ला कबाड़ी की अकूत संपत्ति पर कसा पुलिस का शिकंजा

Spread the love


-पंजाब में 100 करोड़ की संपत्ति का खुलासा
मेरठ । यूपी के मेरठ शहर के सोतीगंज मार्केट के कबाड़ी बाजार में वार्षिक 500 करोड़ रुपए से ऊपर का कारोबार करने वाले रईस कबाड़ी कबाड़ी हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला को गिरफ्तार किया जा चुका है। जानकारों की माने तो सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां कटवाने का काम गैंगस्टर गल्ला ने ही शुरू कराया था। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में उसने अपना नेटवर्क फैलाया। चोरी की गाड़ी के इंजनों की सप्लाई सबसे ज्यादा पंजाब में गल्ला करता था, अब गल्ला पांच साल से पंजाब में ही काम कर रहा था। मेरठ में चोरी व लूट के वाहन काटकर 20 साल में सोतीगंज के हाजी गल्ला ने अकूत संपत्ति अर्जित की। पंजाब में भी पुलिस ने गल्ला की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति चिह्नित कर ली है, जिसके दस्तावेज भी पुलिस ने जुटा लिए हैं।
मेरठ, सोतीगंज मार्केट के कबाड़ी बाजार में सालाना व्यापार करीब 500 करोड़ रुपए से ऊपर का माना जाता है। यहां का किंग कबाड़ी कहा जाने वाला हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला गिरफ्तार हो चुका है। जानकारों की माने तो सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां कटवाने का काम गैंगस्टर गल्ला ने ही शुरू कराया था। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में उसने अपना नेटवर्क फैलाया। चोरी की गाड़ी के इंजनों की सप्लाई सबसे ज्यादा पंजाब में गल्ला करता था, अब गल्ला पांच साल से पंजाब में ही काम कर रहा था। मेरठ में चोरी व लूट के वाहन काटकर 20 साल में सोतीगंज के हाजी गल्ला ने अकूत संपत्ति अर्जित की। पंजाब में भी पुलिस ने गल्ला की लगभग 100 करोड़ की संपत्ति चिह्नित कर ली है, जिसके दस्तावेज भी पुलिस ने जुटा लिए हैं।
पुलिस ने हाजी गल्ला और उसके बेटों के बैंक खातों की जांच की, जिसमें सिर्फ तीन लाख रुपए होने बताए हैं। जबकि गल्ला के पास अकूत संपत्ति है। पुलिस दावा करती है कि गल्ला आयकर से बचने के लिए बैंक से लेन-देन नहीं करता था। वो पैसा अपने घर पर या फिर रिश्तेदारों के यहां रखता था। इसके चलते उसके पास कभी बैंक का नोटिस तक नहीं आया।जानकारों का कहना है कि गल्ला ने अपने कई रिश्तेदारों को करोड़पति बना दिया है। उसने कई प्रॉपर्टी अपने रिश्तेदारों के नाम से खरीदी हुई है। इस बात की जानकारी लगने पर पुलिस अब गल्ला के रिश्तेदारों की भी जांच कर रही है। पुलिस का दावा है कि गल्ला के पांच रिश्तेदारों को वह जल्द नोटिस देंगे और उनकी संपत्ति का ब्यौरा मांगेंगे।
कैंट के बंगला नंबर-235 पर गल्ला ने अवैध कब्जा किया हुआ है। जिसकी कीमत दस करोड़ रुपए बताई जा रही है। रक्षा संपदा अधिकारी ने गल्ला और उसके बेटों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने गल्ला के इस अवैध गोदाम को जब्त करने के पूरे दस्तावेज तैयार कर लिए हैं। इससे पहले भी गल्ला की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है, अब कैंट वाला गोदाम भी जब्त होगा। वही अब कबाड़ी हाजी गल्ला की पंजाब में भी लगभग 100 करोड़ रुपए की संपत्ति पुलिस ने चिह्नित की है। जिसके दस्‍तावेज जुटाने के लिए मेरठ पुलिस की एक टीम पंजाब रवाना हो गयी है।
इस मामले में प्रभाकर चैधरी, एसएसपी, मेरठ ने बताया क‍ि हाजी गल्ला के पास अकूत संपत्ति है। करोड़ों रुपये की संपत्ति पंजाब में होना सामने आ रहा है, जिसकी जांच करने के लिए मेरठ पुलिस जुट गई है। जल्द ही संपत्ति का पता कर जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello