मेयर ने रचाई मगरमच्छ से शादी, किस भी किया

Spread the love


सैन पेड्रो हुआमेलुला ।  दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर के मेयर ने ऐसा काम कर दिया है कि पूरी दुनिया में वह सुर्खियों में छा गए हैं। लोग तालियां बजा रहे थे और नाच रहे थे, तभी दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर के मेयर ने समारोह स्थल में प्रवेश किया। उनके हाथों में एक मगरमच्छ था। इस मादा मगरमच्छ को दुल्हन की तरह तैयार किया गया था।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हॉल में मौजूद हजारों लोगों की मौजूदगी में मेयर ने इस मादा मगरमच्छ से शादी की। मेक्सिको के तेहुन्तेपेक इस्थमस में स्वदेशी चोंटल लोगों के एक शहर, सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने एक पैतृक अनुष्ठान को फिर से लागू करते हुए, एलिसिया एड्रियाना नामक एक मगरमच्छ को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया।
यह एक कैमन है, जो मेक्सिको और मध्य अमेरिका में पाया जाने वाला एक मगरमच्छ जैसा दलदली जमीन पर रहनेवाला जीव है। सोसा ने उस बात पर खरा उतरने की कसम खाई जिसे स्थानीय लोग ‘राजकुमारी लड़कीÓ कहते हैं। सोसा ने अनुष्ठान के दौरान कहा ‘मैं जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं, क्योंकि हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं। यही महत्वपूर्ण है। आप प्यार के बिना शादी नहीं कर सकतेज् मैं ‘राजकुमारी लड़कीÓ से शादी के लिए तैयार हूं।Ó बता दें कि यहां बीते 230 सालों से एक पुरुष और एक मादा कैमन के बीच विवाह होता आ रहा है। यह प्रथा तब शुरू हुई, जब दो स्वदेशी समूहों में शांति स्थापित करने के लिए विवाह हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello