मुख्‍यमंत्री योगी ने मतदान केंद्र पर सबसे पहले डाला वोट

Spread the love


गोरखपुर । उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य के नगरीय निकाय चुनावों के पहले चरण के तहत अपने मतदान केंद्र पर सबसे पहले वोट डाला। मुख्‍यमंत्री ने गोरखपुर के झूलेलाल मंदिर के पास गोरखनाथ कन्‍या प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र संख्‍या-797 पर सुबह सात बजकर एक मिनट पर वोट डाला। वह अपने मतदान केंद्र पर वोट डालने वाले पहले मतदाता रहे। ज्ञातव्‍य है कि आदित्‍यनाथ अपनी लगभग हर चुनावी रैली में मतदाताओं का पहले मतदान, उसके बाद जलपान का आह्वान करते थे।
मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में वोट डालने के बाद की अपनी तस्वीर साझा की। उन्होंने ट्वीट में कहा कि आज नगर निकाय चुनाव-2023 के लिए गोरखपुर में अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान हमारा अधिकार होने के साथ ही प्रमुख कर्तव्य भी है। अपने नगर निकाय को और अधिक सशक्त करने के लिए आप भी मतदान अवश्य करें। भारत माता की जय!
वोट डालने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर की कृपा है कि कितना सुहावना मौसम है। वास्तव में जनता नगरीय सरकार भी अच्छी चुने, मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए इसे मैं ईश्वर की विशेष कृपा मानता हूं। प्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की हैं। नगरीय निकाय चुनावों के पहले चरण में गोरखपुर समेत प्रदेश के नौ मंडलों के 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। इन जिलों में 2.40 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। दूसरे चरण का मतदान आगामी 11 मई को होगा, जबकि मतों की गिनती 13 मई को की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello