मां को बचाने एक करोड़ के इंजेक्शन के लिए डॉक्टर बेटी ने पीएम-सीएम से लगाई गुहार

Spread the love


आगरा । यूपी की पर्यटन नगरी आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज कि जूनियर डॉक्टर अंजली गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अपनी मां की जिंदगी बचाने की गुहार लगाई है। डॉक्टर अंजली गुप्ता का परिवार आगरा के शहीद नगर में रहता है। उनकी मां को ब्रेस्ट कैंसर है, इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। अब जो इंजेक्शन चाहिए उसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है। क्राउड फंडिंग के जरिए डॉक्टर अंजली गुप्ता ने मुहिम शुरू की। इसके बाद 22 लाख रुपए आम लोगों की मदद के जरिए एकत्र हो गए हैं। इलाज के लिए अभी भी 77 लाख रुपए से अधिक की रकम चाहिए।
डॉक्टर अंजली गुप्ता की मां 60 वर्षीय दया गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की मदद से ही उनकी जान बच सकती है। केंद्रीय मंत्री एवं आगरा के सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने भी डॉक्टर बिटिया की मां की जिंदगी बचाने के लिए पत्राचार किया है। आगरा के शहीद नगर निवासी अंजली गुप्ता बताती हैं कि उनकी मां दया गुप्ता का हाथ 2019 में अचानक सुन्न पड़ गया। अंजलि जब अपनी मां को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंची तो पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। इसके बाद परिजन दया गुप्ता को लेकर दिल्ली एम्स गए दिल्ली एम्स में कीमोथेरेपी दी गई। ऑपरेशन और रेडियोथैरेपी भी दी गई।
2020 में पता चला कि अब कैंसर समाप्त हो गया है। इसके बाद दीपावली पर एक बार फिर दया गुप्ता की पीठ में दर्द हुआ और जांच के उपरांत पता चला कि कैंसर अब हड्डियों में फैल रहा है। लगातार एम्स में इलाज चलता रहा। एम्स के डॉक्टर ने दया गुप्ता को मेटास्टैटिक ब्रेस्ट कैंसर बताया है और आगे के इलाज के लिए जो इंजेक्शन लगेगा वह अमेरिका से आयात किया जा सकता है। भारत में यह इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है। डॉ अंजलि के अनुसार उनकी मां के कैंसर के इलाज के लिए इंजेक्शन की की चार साइकिल लगाई जाएगी। एक साइकिल में 6 इंजेक्शन लगेंगे और 21 दिन के अंतराल पर चार बार इंजेक्शन थेरेपी होगी। डॉक्टर अंजलि के पिता की मेडिकल स्टोर की दुकान है, लेकिन लगातार दो बार कोरोना में व्यापक नुकसान झेल चुके हैं। पूरा परिवार भी कोरोना पॉजिटिव हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello