बॉयफ्रेंड के साथ घर बसाने के लिए दोबारा अपराधी बनी महिला

Spread the love


मुंबई ।  मुंबई में अपराध का रास्ता छोड़ चुकी एक महिला अपने प्रेमी के साथ नई जिंदगी और बिजनेस शुरू करने के लिए एक बार जुर्म की दुनिया में लौट आई। 35 वर्षीय आरोपी शल्का सुरेश गावस और उसके बॉयफ्रेंड ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था। दोनों ने सोचा था कि जीवन की इस नई शुरुआत के साथ वे नया बिजनेस भी शुरू करेंगे। इसके लिए जरूरी पैसे उनके पास नहीं थे। इसके लिए आरोपी शल्का ने साल 2022 में 1.5 लाख रुपए का एक कैमरा चुराया और फरार हो गई।
जांच पड़ताल के बाद बोरीवली गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी ने जानकारी दी कि शल्का सुरेश गावस पर लगभग 10 साल पहले कई मामले दर्ज थे। इन सबसे छूटकर वह अपने प्रेमी के साथ गोवा में रहने लगी थी। पैसों के लिए उसने फिर से अपराध का रास्ता चुना। शल्का ने अपने फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन डाला था जिसे शिकायतकर्ता जो कॉलेज की छात्रा है ने पिछले साल अक्टूबर में देखा था। छात्रा ने पोस्ट में दिए गए नंबर पर कॉल किया और शल्का से मिलने के लिए मलाड रेलवे स्टेशन पहुंची। इस मुलाकात के दौरान शल्का ने शिकायतकर्ता छात्रा को मॉल की चीजों की तस्वीरें खींचकर उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए प्रति माह 25000 रुपये देने की पेशकश की।
छात्रा के पास अच्छी गुणवत्ता वाला कैमरा नहीं था तो शल्का ने उसे सुझाव दिया कि वह पवई की एक दुकान से किराए पर कैमरा ले और उसे संस्थान में रख दे। इसके बाद छात्रा ने अपने आधार कार्ड सहित कई अन्य दस्तावेज मुहैया कराने और जमा राशि देने के बाद किराए पर कैमरा लेकर संस्थान मे रख गया। अगले दिन जब वह संस्थान पहुंची तो उसे शल्का कहीं नहीं दिखी और न ही उसका फोन लग रहा था। इसके बाद पीड़ित छात्रा को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है और वह तुरंत बोरीवली गवर्नमेंट रेलवे पुलिस स्टेशन पहुंच गई।
इस संबंध में मामला दर्ज करने के बाद किरण कांबले और वरिष्ठ निरीक्षक अनिल कदम के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और जांच शुरू हुई। मलाड रेलवे स्टेशन और कलिना के सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद जीआरपी को पता चल गया कि शल्का वकोला के एक होटल में ठहरी हुई थी।
जीआरपी होटल पहुंची तो उसे पता लगा कि शल्का गोवा के लिए रवाना हो चुकी है। गोवा में जांच करने पर पता लगा कि शल्का अंजुना बीच के पास अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहती है। वहां शल्का को पकड़ने के लिए जीआरपी की टीम टूरिस्ट बनकर गोवा पहुंची। शल्का के ठिकाने का पता लगाने के बाद जीआरपी की टीम ने उसे हिरासत में लिया और वापस मुंबई ले आई। शल्का गोवा में अपने प्रेमी के साथ रह रही थी क्योंकि उसके परिवार ने उसके अपराधों के कारण उसे घर से निकाल दिया था। शल्का के बॉयफ्रेंड को उसके आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में कुछ भी पता नहीं था। शल्का ने आपना अपराध कबूल करते हुए कहा है कि उसे पैसों की जरूरत थी। जीआरपी ने उसके पास से कैमरा बरामद कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello