निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 12 जुलाई

Spread the love


 
ईडी ने अब तक नहीं दाखिल किया जवाब
रांची। निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर सोमवार को रांची स्थित ईडी की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। अब इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि 12 जुलाई निर्धारित की गयी है।
ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार की अदालत में आईएएस पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर पिछली सुनवाई में प्रवर्त्तन निदेशालय की ओर से जवाब देने के लिए समय मांगा गया था, लेकिन अब तक ईडी की ओर से कोर्ट में जवाब दाखिल नहीं किया गया है, इस कारण आज पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब जब ईडी की ओर से जवाब दाखिल किया जाएगा, तो पूजा सिंघल की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी। मामले में सुनवाई की अगली तिथि 12 जुलाई निर्धारित की गयी है।
इधर, ईडी की ओर से मनी लाउंड्रिंग से जुड़े मामले में पूजा सिंघल और उनके सीए सुमन कुमार समेत अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी पूरी कर ली गयी है। ईडी की ओर से इस सप्ताह आरोप पत्र दाखिल कर दिये जाने की संभावना है।
गौरतलब है कि मई महीने के पहले सप्ताह में ईडी ने पूजा सिंघल और उनके करीबियों के 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी, जिसके बाद 11 मई को पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया और 14 दिनों तक रिमांड में लेकर पूछताछ करने के बाद 25 मई को उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello