चलती ट्रेन में उतरने का प्रयास करते गिरी महिला, सिपाही ने बचाई जान

Spread the love


प्रयागराज। छिवकी जंक्शन पर बृहस्पतिवार रात ट्रेन से उतरते समय एक महिला का पैर फिसल गया। मौके पर तैनात आरपीएफ के सिपाही ने तत्परता दिखाते हुए महिला को किसी तरह से बाहर निकाला। इस दौरान महिला के कमर में चोटे आई हैं। सिपाही की बहादुरी और तत्परता की काफी तारीफ हो रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्का पांडेय (42) पत्नी मंगलेश्वर पांडेय बृहस्पतिवार की रात को अपनी बहन कोमल दुबे को ट्रेन में बैठाने आई थीं। ट्रेन चलने पर वह बोगी से उतरने लगीं इसी दौरान उनका पैर फिसल गया। प्लेटफार्म नंबर तीन पर रात पौने आठ बजे के करीब हुए हादसे के वक्त उप निरीक्षक अशरफ अली खान मौके पर मौजूद थे। महिला के ट्रेन से फिसलते ही मौके पर मौजूद कांस्टेबल शशिकांत कुमार ने अपनी जान की परवाह न करते हुए महिला को हाथ पकड़कर बाहर निकाला लिया।
निकलने के पश्चात् देखा कि महिला को कमर में चोट लगी है  रेल प्रशासन द्वारा तुरंत महिला को प्राइवेट साधन से हेड कांस्टेबल सतीश कुमार मिश्रा के साथ एडीए नैनी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में उपचार हेतु भेजा गया। जहां पर डॉक्टरों द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। अभी स्थिति सामान्य है मौके पर उनके पति मंगलेश्वर नाथ पांडे आये जिनके द्वारा अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल की और रेल प्रशासन की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello