गुस्साए ऊंट ने मालिक का सिर चबा डाला, तड़प-तड़प कर मौके पर मौत

Spread the love

चूरू। राजस्थान के चूरू जिले में एक ऊंट का खौफनाक पागलपन सामने आया है। यहां गुस्साए ऊंट ने अपने ही मालिक की जान ले ली। गुस्साया ऊंट का अपने मालिक का सिर चबा गया। इससे ऊंट मालिक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मालिक को मौत के घाट उतारने के बाद ऊंट वहीं बैठा रहा। इसके बाद में ग्रामीणों ने जैसे-तैसे करके शव को ऊंट के पास से हटाया।
दिल दहला देने वाली घटना चूरू जिले के अजीतसर गांव में हुई। वहां एक ऊंट ने अपने मालिक की जान ले ली। ऊंट के हाथों मौत का शिकार हुए शख्स 48 साल का रामलाल था। ग्रामीणों के अनुसार ऊंट ने खेत में अचानक अपने मालिक पर हमला बोल दिया। उसके बाद उसके सिर को अपने मुंह में लेकर चबा गया। इससे रामलाल तड़प उठा लेकिन वह कुछ नहीं कर पाया।
ऊंट ने रामलाल के सिर को इस कदर चबा डाला कि उसने मौके पर ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। रामलाल के परिजनों और ग्रामीणों को पता चला तब वे खेत में पहुंचे। वहां के हालात देखकर वे कांप उठे। लेकिन किसी ने ऊंट के पास जाने की हिम्मत नहीं की। बाद में सावधानीपूर्वक लोगों ने रामलाल को वहां से हटाया। इस दौरान लोगों ने उसका वीडियो भी बना लिया। ऊंट बार-बार अपने मालिक के शव पर मुंह को घुमा रहा था।
परिजन और ग्रामीण रामलाल को लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टर्स ने रामलाल को मृत घोषित कर दिया। रामलाल को मृत घोषित करते ही उसके परिजनों में कोहराम मच गया।
उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले भी राजस्थान के बीकानेर जिले में एक ऐसी घटना हुई थी। उसमें दो ऊंटों की लड़ाई में एक ऊंट का मालिक बीच में आ गया था। इससे गुस्साया हुआ ऊंट अपने मालिक को नीचे पटककर मालिक को दबाकर बैठ गया था। इससे दम घुटने के कारण ऊंट मालिक की मौत हो गई थी।  उस हादसे के बाद भी ग्रामीण सन्न रह गए थे। अब एक बार फिर ऐसी ही दूसरी घटना ने ग्रामीणों को डरा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello