खुशखबरी अब डाकघर मे भी करा पायेंगे अपने दोपहिया और चार पहिया वाहनों के इंश्योरेंस

Spread the love

हरिद्वार। अब.बीमा वाहन चालकों के लिए खुशखबरी वह डाकिये के जरिए अपने दोपहिया और चार पहिया वाहनों के इंश्योरेंस कराने के लिए भी बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए डाक विभाग ने दो कंपनियों के साथ करार किया है।
डाक विभाग का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोगों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं संचालित कर रहा है। अब डाकिया आपको नकदी पहुंचाने के साथ ही घर बैठे ही इंश्योरेंस की सुविधा प्रदान करेंगे। आज आदमी पर समय नही है कि वह सरकारी और प्राइवेट कंपनी के ऑफिसों के चक्कर काटे। डाक विभाग ने लोगों को राहत देते हुए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों को डाकघर में ही इंश्योरेंस की सुविधाएं देने की शुरुआत की है। अब लोग डाकखाने में ही अपनी बाइक, कार और अन्य जनरल इंश्योरेंस करा सकते हैं। डाक विभाग ने टाटा और बजाज कंपनी के साथ करार किया है। दोनों कंपनियों खाताधारक को निर्धारित समय पर क्लेम भी दिलाएंगी। जहां इस योजना से डाक विभाग की आय में वृद्धि होगी, वहीं लोगों को इधर-उधर चक्कर काटने से मुक्ति मिलेगी। खाताधारकों का इंश्योरेंस करने के लिए डाकियों को स्मार्ट फोन दे दिए गए हैं। डाकिये इसी फोन से इंश्योरेंस कर रहे हैं। योजना शुरू होते ही हरिद्वार में दो लोगों ने पिछले दो दिनों में अपने वाहनों का इंश्योरेंस भी करवा लिया है। 
लोगों को राहत देने के लिए डाक विभाग ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों को डाकघर में ही इंश्योरेंस देने की शुरुआत की है। इसके लिए डाक विभाग ने दो इंश्योरेंस कंपनियों के साथ करार किया है। यह सुविधा सभी डाकघरों में शुरू हो चुकी है। हरिद्वार में दो लोगों ने अपने वाहनों का बीमा भी कराया है। 
-उम्मेद सिंह रावत, पोस्टमास्टर, सिटी डाकघर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello