कब तक चढती रहेंगी मासूमो की बलिः कब होंगे लोग जागरूकः कब मिलेगा तांत्रिको से छुटकारा

Spread the love


तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में 5 साल के मासूम की चढ़ा दी थी बलि
अब तांत्रिकों की कुंडली तैयार करने में जुटी यूपी पुलिस

गोरखपुर। समझ मे नही आता पढ़े लिखे होने के बावजूद लोग ना जाने कैसे तांत्रिकों के चंगुल में फंसते जा रहे हैं । इनमें कब जागरूकता आयेगी। आजकल क्या हो गया इन लोगों को जो हर आदमी पैसे की तरफ भाग रहा है और तांत्रिको के चक्कर मे पड जा रहा है यह भी नहीं सोच रहा कि भगवान ने जो जीवन दिया है वह कितना अनमोल है अपनी खवाहिश के लिए मासूम बच्चे की बलि देने से भी नहीं चूक रहे। पता नही उनके अंदर की दया भावनाएं शून्य हो गई है या फिर इंसान पैसे के पीछे अंधा हो गया है।
तंत्रमंत्र के चक्कर में कई बड़ी घटनाएं आई सामने
एक मामले में तो तांत्रिक ने पांच साल के बच्चे की बलि चढ़ाने के लिए हत्या कर दी। जबकि दूसरी घटना में एक बच्चे की बलि चढ़ाने के लिए उसका अपहरण कर लिया गया।
एक घटना 19 अगस्त को पिपराइच इलाके के ग्राम मटिहनिया सोमानी के पश्चिम रामाज्ञा सिंह के गन्ने के खेत में एक पांच साल के बच्चे की लाश मिली थी। बच्चे के दोनों हाथ पीछे करके हत्यारों ने बांध दिए थे। उसके मुंह में भी काला कपड़ा ठूंस दिया था। उसे तड़पाकर उसकी हत्या की गई थी। शव की पहचान इसी गांव के रहने वाले दिलीप निषाद के पांच वर्षीय बेटे गजेंद्र साहनी के रूप में हुई। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए गांव के तांत्रिक को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, इस मामले में मासूम के किसी करीबी के शामिल होने का भी शक था, लेकिन तांत्रिक की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हो गया था।
पुलिस ने किया तांत्रिक व सोखा को चिह्नीत
जिलेभर के 29 थानों में थानेदारों को तांत्रिक व सोखा को चिह्नीत कर उनकी लिस्ट बनाने के निर्देश दिए गए थे। 259 तांत्रिकों की सूची तैयार कर ली गई है।
पुलिस पूरी तरह अलर्ट हुई
गोरखपुर जिले में तंत्र-मंत्र के चक्कर में हो रही वारदातों को देखते हुए अब पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई है।
*तांत्रिकों का डाटा तैयार करा रही पुलिस*
एसएसपी डॉ. विपिन ताडा के निर्देश पर जिलेभर के तांत्रिकों का डाटा तैयार करा रही है। अब तक 254 तांत्रिकों की पहचान कर ली गई है। इनमें सबसे ज्यादा गगहा इलाके में तांत्रिक हैं। अब इन सभी की कुंडली तैयार कराई जा रही है। ताकि इन तांत्रिकों के चक्कर में आगे कोई और वारदात न होने पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello