उत्तराखंड में लाइसेंसी हथियार धारकों का होगा सत्यापन

Spread the love

उत्तराखंड में लाइसेंसी हथियार धारकों का होगा सत्यापन
देहरादून, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस कप्तानों को सभी लाइसेंस धारकों का सत्यापन करने को कहा है। शनिवार को सचिवालय में निर्वाचन के दौरान प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर, पुलिस बल और केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में पुरुषोत्तम ने कहा कि जनपदवार पुलिस और केंद्रीय बलों की तैनाती के संबंध में विस्तृत होमवर्क कर लिया जाए। इंटर स्टेट मॉनिटरिंग और इंटर डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग का भी फुल प्रूफ प्लान तैयार रखा जाए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने हर चेक पोस्ट पर अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था करते हुए सर्विलांस के निर्देश दिए। पुलिस और आबकारी विभाग को इसके अतिरिक्त भी जरूरत के अनुसार चेक पोस्ट स्थापित करने के निर्देश दिये हैं। डॉ. पुरुषोत्तम ने प्रदेश में समस्त जनपदों से जारी हथियार लाइसेंस धारकों की सूची का पुनरीक्षण कर उनका सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने पुलिस विभाग को विभिन्न जनपदों में हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस विभाग से ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों के शत प्रतिशत मतदान कराए जाने के लिए भी विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने केंद्रीय पुलिस बलों के प्रस्तावित स्थलों पर मूलभूत व्यवस्थाएं जुटाने को कहा। उन्होंने संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील स्थानों का स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में पुलिस निर्वाचन स्टेट नोडल अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमन, पुलिस महानिरीक्षक डॉ निलेश आनंद भरणे, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय जोगदंडे, उप पुलिस महानिरीक्षक पी रेणुका देवी, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल, प्रताप शाह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello