नीट परीक्षाः सख्ती के नाम पर छात्राओं के अंतर्वस्त्र उतरवाए, परिजनों ने केस दर्ज कराया

Spread the love

कोल्लम। देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा नीट (नेशनल एलेजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) के दौरान केरल के कोल्लम से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां सख्ती के नाम पर छात्राओं के अंतर्वस्त्र (अंडरगारमेंट्स) तक उतरवा दिए गए। इस संबंध में छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। हालांकि मोर्थम इंस्टीट्यूट ऑफ इनफॉरमेशन टेक्नॉलेजी ने इस घटना से इनकार किया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
वहीं दूसरी तरफ कोटा के मोदी कॉलेज सेंटर पर चार मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंचीं। इन्हें गेट पर पुलिस वालों ने रोक लिया। छात्राएं ने हिजाब हटाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने समझाया और ड्रेसकोड का हवाला दिया। फिर भी वो नहीं मानीं। उनके परिवार वाले भी अड़ गए। इसके बाद उनसे लिखित में लिया गया कि परीक्षा को लेकर कोई भी निर्णय होगा, उसके लिए वो खुद जिम्मेदार होंगी।
परीक्षा नियमों के तहत स्टूडेंट्स फुल आस्तीन के कपड़े भी नहीं पहन कर आ सकते हैं। अगर स्टूडेंट ऐसा करता है तो उसके आस्तीन को काटने बाद परीक्षा में बैठने की इजाजत होती है। कुंडल, बाली, घड़ी व अन्य सभी वस्तुओं को रख लिया जाता है। लेकिन कोटा में पहली बार देखने में आया कि दो छात्राएं अपने चेहरे को लपेट कर अंदर चली गईं। उन्हें पूरी तरह से चेक किया गया था।
एएसआई गीता देवी ने बताया कि पुलिस ने गेट के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की थी। कुछ स्टूडेंट्स ने फुल आस्तीन के कपड़े पहने हुए थे, उनकी आस्तीन काटकर अंदर भेजे गए। जिन्होंने हिजाब पहन रखा था उनको साइड में किया था। अंदर से आदेश आने के बाद युवतियों को गेट में प्रवेश दिया गया था। अंदर तलाशी लेने के लिए संस्था की अलग टीम लगी हुई थी। संस्था की टीम ने अंदर छात्राओं की तलाशी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hello